Apr 14, 2013

मोर

कभी आपके साथ ऐसा हुआ है कि आप सौंदर्य की तलाश में बाहर डगर-डगर घूमते फिर रहे हों और सौंदर्य आपके घर में आपकी प्रतीक्षा कर रहा हो! मेरे साथ तो ऐसा ही हुआ। मैं मार्निंग वॉक से लौटा तो सीधे छत पर चढ़ गया। छत का दरवाजा खोलते ही सामने मोर दिखा। हाथ में कैमरा था सो तुरत एक फोटो खींच लिया। फिर चुप लगाकर एक किनारे बैठ गया। मुझे आश्चर्य हुआ कि वह मुझे देखकर बिलकुल नहीं डरा। मेरे सामने से होकर गुजरा और लगभग आधे घंटे तक छत पर ही रहा। मैने जब अधिक फोटोग्राफी शुरू की तो वह पीछे वाले खेत में कूद गया। 











6 comments:

  1. सोच रही हूँ -कितना भागे होंगे -आगे-पीछे ... बहुत सुंदर तस्वीरें

    ReplyDelete
    Replies
    1. कुछ नहीं भागा। शांति से एक ओर बैठा था। आगे-पीछे तो मोर ही भाग रहा था।

      Delete
  2. जंगल में मोर नाच किसने देखा
    आपने दिखा दिया
    सुंदर सधा हुआ छायांकन

    आग्रह है मेरे ब्लॉग में भी सम्मलित हों
    http://jyoti-khare.blogspot.in

    ReplyDelete
  3. सभी चित्र बहुत सुन्दर ।

    ReplyDelete
  4. वाह ! मोर स्पेशल ! बहुत खूबसूरत।

    ReplyDelete